नगरोटा एनकाउंटर पर बोले आर्मी चीफ नरवने, एलओसी पार करने वाले जिंदा वापस नहीं लौटेंगे

राष्ट्रीय


नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके (नगरोटा एनकाउंटर) में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकी घाटी में अशांति फैलाने के इरादे से दाखिल हुए थे और खौफनाक वारदात को अंजाम देने वाले थे, उससे पहले ही सेना ने उनका काम तमाम कर दिया था। इस पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना ने पाकिस्तान से आने वाले आतंकवादियों को साफ चेतावनी दी है।

सेना प्रमुख की चेतावनी
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने ने कहा कि लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार करने की कोशिश करने वाले आतंकवादी जिंदा नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि यह संदेश पाकिस्तान और उसके आतंकवादियों के लिए बेहद साफ है कि जो भी भारत में तेजी लाने के लिए नियंत्रण रेखा को पार करेगा, उसी तरह से निपटा दिया जाएगा और वे वापस नहीं होंगे।

बेहतर तालमेल दोनों पक्षों का है
सेना प्रमुख जनरल नरवने ने चावल की बोरियों से लदे ट्रक में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए सुरक्षा बलों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बीच बेहतर तालमेल रहा है। उन्होंने कहा, “प्रतिकूल और आतंकवादियों के लिए यह संदेश बहुत स्पष्ट है कि जो भी हमारे इलाके में घुसने की कोशिश करेगा, उसे उसी तरीके से निपटाया जाएगा और वे पीछे नहीं हटेंगे। ‘

नगरोटा एनकाउंटर पर बोले जनरल वीके सिंह, घाटी के लोग देशभक्त हैं आतंकवादियों के मंसूबे कभी प्रबंधित किए जाएंगे

4 आतंकी ढेर
जम्मू जिले के नगरोटा (नगरोटा मुठभेड़) इलाके में आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकवादी ट्रक में सवार होकर आ रहे थे। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर के दो एसओजी घायल भी हो गए हैं।

सुबह हुआ था एनकाउंटर
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने खुफिया रिपोर्ट मिलने पर बन टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर निकलने की फिराक में थे। सुबह 5 बजे के करीब गाड़ियों की चेकिंग के दौरान आतंकवादियों के एक ग्रुप ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आतंकी ट्रक में बैठे थे और वहां से वे सुरक्षाबलों पर गोली चलाने लगे। जवाब में सुरक्षाबलों ने उस ट्रक को ही उड़ा डाला। इसके बाद आतंकवादी पास में जंगल की ओर भागने लगे। आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।